धोनी की कप्तानी बरकरार !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 15 मई 2010

धोनी की कप्तानी बरकरार !!


भारतीय टीम के वेस्टइंडीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद महेंद्र सिंह धोनी को टवेंटी 20 कप्तान से हटाने के कयासों के बीच बीसीसीआई ने शुक्रवार को साफ किया कि वह भले ही नाखुश है लेकिन इस तरह का कोई कदम नहीं उठाया जाएगा।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि निश्चित तौर पर हम टीम के प्रदर्शन से नाखुश हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम धोनी को टवेंटी 20 कप्तान से हटाने पर विचार कर रहे हैं। भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टवेंटी 20 विश्व कप से बाहर होने के बाद शुक्रवार को स्वदेश लौटी और उसे कुछ कड़े सवालों से जूझना होगा।

क्रिकेटर मुंबई और दिल्ली में हवाई अड्डे पर मीडिया से बचते रहे और बिना किसी प्रतिक्रिया के चुपचाप निकल गए। टीम ने ऐसे समय पर स्वदेश में कदम रखा जब मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि कोच गैरी कर्स्टन ने सात खिलाड़ियों से अलग-अलग बात की और उनकी फिटनेस और प्रतिबद्धता को लेकर शिकायत की है।

टीम मैनेजर रंजीब बिस्वाल ने मुंबई पहुंचने पर इन रिपोर्ट का खंडन किया। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। हम सभी स्वदेश लौटने से पहले टीम होटल के तरणताल में एक साथ थे। माना जा रहा है कि कर्स्टन ने सात सीनियर खिलाड़ियों के साथ अलग-अलग बैठक की और वह संभवत: बिस्वाल को कुछ बातें बताएंगे जो बीसीसीआई को अपनी रिपोर्ट देंगे। खिलाड़ी स्वदेश लौट आए हैं लेकिन कर्स्टन लंदन में ही रुक गए और टीम जब त्रिकोणीय सीरीज के लिए जिम्बाब्वे जाएगी तब वह जोहानिसबर्ग में उससे जुड़ेंगे। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम श्रीलंका है।

धोनी की कप्तानी में ही टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर और एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंची लेकिन टवेंटी 20 में वह अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे।
 

कोई टिप्पणी नहीं: